चांदनी चौक के सांसद प्रवीन खंडेलवाल ने अरविंद केजरीवाल को एक ऐसा व्यक्ति बताया जो रंग बदलने में गिरगिट को भी मात दे चुका है। “विवादों के बीच केजरीवाल के इस्तीफे की मांग ने दिल्ली की प्रशासनिक क्षमता और जवाबदेही पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। केजरीवाल ने खुद को आम आदमी के हितों के लिए लड़ने वाला नेता बताया है, लेकिन उनका इस्तीफा एक कोशिश के रूप में देखा जा रहा है कि वे अपने और अपनी सरकार से जुड़े हालिया आरोपों और विवादों से ध्यान हटा सकें। उन्होंने खुद को ‘भगोड़ा’ साबित किया है क्योंकि यह उनके द्वारा पहले समर्थित किए गए सिद्धांतों का विरोधाभास है।”

श्री खंडेलवाल ने कहा कि यह स्वेच्छिक घोषणा नहीं है, बल्कि सर्वोच्च न्यायालय के दबाव का परिणाम है जिसने उन्हें जमानत तो दी लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में काम करने की अनुमति नहीं दी। साथ ही बीजेपी ने पिछले वर्षों में केजरीवाल सरकार की पूरी असफलता और उनके और उनके साथियों द्वारा की गई भारी भ्रष्टाचार को उजागर किया। श्री खंडेलवाल ने आगे कहा कि इस्तीफे का यह समय महत्वपूर्ण है। यह ऐसे समय में आ रहा है जब दिल्ली कई गंभीर मुद्दों का सामना कर रही है, जैसे प्रशासनिक कमियां और बुनियादी ढांचे की चुनौतियाँ। केजरीवाल का संभावित इस्तीफा दिल्ली की जनता को नेतृत्वहीन स्थिति में छोड़ सकता है, जिससे चल रही परियोजनाएँ और महत्वपूर्ण नीतियाँ अस्थिर हो सकती हैं। आरोपों का सीधे तौर पर सामना करने की बजाय, इसे जिम्मेदारी से बचने की एक रणनीति के रूप में देखा जा सकता है, जो पारदर्शिता और सुशासन से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों को अनुत्तरित छोड़ देता है।

इसके अलावा, इस तरह के इस्तीफे के राजनीतिक प्रभाव दिल्ली से परे जाकर राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य को प्रभावित करेंगे। यह क्षेत्रीय पार्टियों की राष्ट्रीय शासन में भूमिका पर बहस शुरू करता है और यह सवाल उठाता है कि क्या नेता अपने कार्यकाल के दौरान वादों के मानकों को बनाए रख सकते हैं। एक नेता जिसने भ्रष्टाचार विरोधी और पारदर्शिता के मंच पर राजनीति में प्रवेश किया था,उनका आचरण इसके उलट है”।

श्री खंडेलवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा एक नाटकीय बलिदान के रूप में दिखाई दे सकता है, लेकिन वास्तव में यह उन चुनौतियों और आलोचनाओं का सामना करने में गहरी अनिच्छा को दर्शाता है जिनका उनकी सरकार को सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के लोग और वास्तव में पूरे भारत के लोग ऐसे नेताओं के हकदार हैं जो मुश्किल समय में मजबूती से खड़े हों, न कि तब निकलने के रास्ते तलाशें जब परिस्थितियाँ कठिन हो जाएं।”