दिल्ली भाजपा द्वारा दिल्ली में जल के विकराल संकट और केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आज चाँदनी चौक से भाजपा सांसद श्री प्रवीन खंडेलवाल के नेतृत्व में मॉडल टाउन विधानसभा के लाल बाग में एक बड़ा प्रदर्शन किया गया जिसमें 500 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लेकर केजरीवाल सरकार से टैंकर माफिया से गठजोड़ तोड़ कर दिल्ली के लोगों को पानी देने की माँग की, जो दिल्ली की जनता का अधिकार है।प्रदर्शन में सांसद खंडेलवाल सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने मटके फोड़ कर ग़ुस्से का इज़हार किया और केजरीवाल का पुतला जलाकर पानी की समस्या को तुरंत हल करने की ज़ोरदार माँग भी की।

श्री खंडेलवाल ने केजरीवाल सरकार पर सीधा आक्रमण करते हुए उसे दिल्ली सरकार को बेहद निकम्मा और नकारा ठहराया और कहा कि दिल्ली में जल संकट कोई नया नहीं है । हर साल गर्मियों में दिल्ली वालों को इस संकट से जूझना पड़ता है, लेकिन आज तक केजरीवाल सरकार ने इस समस्या के स्थायी हल निकालने पर कोई एक भी कदम नहीं उठाया जिससे दिल्ली सरकार का नकारापन साफ़ झलकता है और साफ़ पता चलता है कि उनकी कोई दिलचस्पी जल समस्या जा समाधान ढूँढने में नहीं है बल्कि अपनी फेल होती राजनीति को छिपाने के लिए केवल झूठे आरोप लगाने में है।

प्रदर्शन में बोलते हुए श्री खंडेलवाल ने कहा कि यह बेहद अफ़सोस की बात है कि दिल्ली का आधे से अधिक हिस्सा जल संकट का सामना कर रहा है और दिल्ली की जल मंत्री श्रीमती आतिशी पाइपलाइनों में रिसाव को ठीक करने और टैंकर माफिया द्वारा पानी की चोरी को रोकने के बजाय आरोप जड़ने में लगी हुई हैं और निराधार आंकड़े जारी कर दिल्लीवासियों को गुमराह कर अपनी सरकार के निकम्मेपन पर पर्दा डालने का काम कर रही हैं।उन्होंने कहा कि इस मामले में बेहद असफल रहने पर मंत्री सुश्री आतिशी को इस्तीफ़ा दे देना चाहिए ।

श्री खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार बेहद ही ग़ैर – ज़िम्मेदार सरकार है । उन्होंने कहा कि दिल्ली में रिसाव और पानी की चोरी शहर में 54% पानी की हानि का कारण है, जिसे रोकने की कोई कोशिश सरकार ने नहीं की। यदि सरकार इसको रोकती तो 939 एमजीडी जल उत्पादन पर भी दिल्ली को पर्याप्त पानी की आपूर्ति हो सकती थी।

सांसद खंडेलवाल ने कहा कि हक़ीक़त तो यह है कि सामान्य दिनों में दिल्ली में पानी की चोरी और रिसाव की हानि 54% है जो बढ़ कर 75% हो गई है क्योंकि टैंकर माफिया द्वारा पानी की चोरी पहले के मुक़ाबले अब दो गुणी हो गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को हरियाणा और उत्तराखंड से लगभग पूरी मात्रा में कच्चा पानी मिल रहा है और यहां तक कि दिल्ली की जल मंत्री सुश्री आतिशी ने भी पिछले दिनों स्वीकार किया कि पीने के पानी के उत्पादन में मुश्किल से 0.5 से 7% की कमी है तो फिर इतनी मामूली कमी के बावजूद भी दिल्ली के लोगों को पानी के अधिकार से वंचित क्यों रखा जा रहा है।

श्री खंडेलवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली की जल स्थिति को लेकर केवल ड्रामा कर रहे हैं और उन्हें लोगों की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है । बेहतर होता कि वो इसके बजाय टैंकर माफिया द्वारा पानी की चोरी और लीकेज की समस्याओं को ठीक करें, जो आज दिल्ली में उत्पादित पीने के पानी का 70% तक का हेरफेर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दिल्ली सरकार को अतिरिक्त पानी के लिए यमुना नदी बोर्ड से संपर्क करने के सख्त निर्देशों के बावजूद आम आदमी पार्टी आरोप लगाकर अपनी ज़िम्मेदारी से बच रही है क्योंकि इस समस्या का हल निकालने में उनकी कोई रुचि नहीं है ।